Invalid slider ID or alias.

नागौर/नोखा चांदावता- ग्राम पंचायत में रोटेशन के आधार पर मेट नियोजन के आदेशों की उड़ा रहे धजिया।

 

वीरधरा न्यूज़।नागौर/नोखा चांदावता @ श्री दौलत सिंह चांदावत

नोखा चांदावता। मेड़ता उपखंड की ग्राम पंचायत नोखा चांदावता में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत मेट का नियोजन रोटेशन के अनुसार मस्टोल नहीं दिए जा रहे हैं। सरकारी आदेश में स्पष्ट लिखा हुआ है कि मेट पैनल में चिन्हित प्रत्येक मेट को जब तक समान अवधी का रोजगार नहीं मिल जाता तब तक किसी भी मेट को पुनः कार्यों पर नियोजित नहीं किया जाएगा। ग्राम पंचायत के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, कनिष्ठ लिपिक द्वारा आदेश की पालन नहीं करते हुए लगातार चार से पांच पखवाड़े में मनमर्जी से अपनी जान पहचान वाले को मस्टर रोल दिया जा रहा है। जिससे अन्य मेटों को बराबर रोजगार का अवसर प्राप्त नहीं हो रहा है। ग्रामीण मेटों ने बताया कि पंचायत के कर्मचारियों द्वारा मस्टर रोल देने के दो हजार रुपए मांगे जा रहे हैं, रुपए देने वालों मेटों को हाथों हाथ मस्टर रोल मिल जाता है। महिला मेट को प्रथम प्राथमिकता कार्य पर लगाने की है, परंतु ना के बराबर कार्य पर नियोजित है। अन्य महिला मेट कार्य करने को लेकर इच्छुक हैं, परंतु एक महिला मेट को लगातार कई पखवाड़े से मस्टर रोल मिल रहा हैं, उसी की आड़ में फर्जीवाड़ा हो रहा है।

इनका कहना है

मेड़ता विकास अधिकारी डॉ. मूलाराम जांगू ने बताया कि हमारी और से क्लस्टर प्रभारी को बता दिया गया, इतना कहते ही फोन काट दिया।
सहायक विकास अधिकारी (क्लस्टर प्रभारी) रामनिवास जाजड़ा से पत्रकार ने सरकारी आदेश की पालना नहीं करने को लेकर अवगत कराया, इनका कहना है, आप पत्रकार हो पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी और सरपंच से बात करें, वही निस्तारण करेंगे। हमारे यहां से कुछ नहीं होगा।

Don`t copy text!