Invalid slider ID or alias.

मेड़ता रोड़- प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुभाष चंद्र मुवाल को कमांडर ट्रॉफी से नवाजा गया।

 

वीरधरा न्यूज़।मेड़ता रोड@ श्री एजाज़ अहमद उस्मानी।

मेड़ता रोड़।सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में शनिवार को सहायक कमांडेंट 13 की भव्य दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन अकादमी टेकनपुर के वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई परेड स्थल में किया गया। जिसमें नागौर जिले के मेड़ता पंचायत समिति के फरासपुरा(नोकड़ियो की ढाणी) के रहने वाले सहायक कमांडेंट (बीएसएफ) सुभाष चंद्र मुवाल को भारत सरकार के केंद्रीय खेल एवं युवा मामले तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन्हें कमाण्डर्स ट्रॉफी (शारीरिक प्रशिक्षण एवं खेल में सर्वोत्तम)से नवाजा गया।मुवाल ने कड़ी मेहनत और लगन से शारीरिक प्रशिक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। प्रसारण मंत्री ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त किए आपके उच्च दर्जे के व्यावहारिक प्रशिक्षण क्षमता आत्मविश्वास को जाहिर करता है। आपके द्वारा प्राप्त किए गए प्रशिक्षण को देखकर मैं पूर्ण रूपेण से आश्वस्त हूं कि आप के हाथों में सीमा सुरक्षा बल का भविष्य पूरी तरह से सुरक्षित है। मुझे यकीन है कि आप लगन समर्पण एवं कठोर परिश्रम की बदौलत से भारतवर्ष का नाम दुनिया में रोशन करेंगे।
सहायक कमांडेंट मुवाल ने बताया कि 2004 में मेरी सीमा सुरक्षा बल में पद नियुक्ति हुई। उसके बाद मैंने देश सेवा के साथ पढ़ाई निरंतर जारी रखी और 2012 में सब- इंस्पेक्टर में चयन हुआ। 2021 में मुझे सहायक कमांडेंट में सफलता प्राप्त हुई।इसका प्रशिक्षण मैंने बीएसएफ एकडेमी टेकनपुर ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में किया।
बीएसएफ सहायक कमांडेंट सुभाष चंद्र मुवाल ने गुजरात, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, सहित अन्य जगहों पर सेवा देते 18 साल हो गई है। इतना ही नहीं इन्होंने 6 साल तक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड ब्लैक कैट कमांडो में भी सेवाएं दे चुके हैं, जो देश की एकमात्र काउंटर आतंकवाद रणनीति होती है।
सुभाष चंद्र मुवाल का सहायक कमांडेंट में पदोन्नति होने पर ससुराल पक्ष पिचकिया परिवार ने उन्हें बधाई दी है और कहां कि आप हमेशा ऐसे ही देश की सेवा करते रहें।

Don`t copy text!