Invalid slider ID or alias.

शंभूपुरा-एक इंच जमीन के लिए सिर तक कट जाते लेकिन यहाँ तो सिर झुक गए, जनप्रतिनिधि ओर अधिकारियों की मिलीभगत की बू।

वीरधरा न्यूज़।शंभूपुरा@डेस्क।
शंभूपुरा।राजस्थान सरकार के मुखिया अशोक गहलोत ओर जिले के प्रथम नागरिक जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा अतिक्रमण को लेकर पूर्ण संवेदनशील है लेकिन वही शंभूपुरा ग्राम पंचायत के मुखिया सरपँच जो कही से कही तक जन हितेषी नही दिख रहे और राजनीतिक दबाव में कार्य करते हुए अतिक्रमणकारियों के आगे झुके हुए नजर आ रहे है।
गौरतलब है कि जिले में एकमात्र शंभूपुरा ऐसा क्षेत्र है जो अतिक्रमण का गढ़ बना हुआ है और यहाँ तक कि ग्राम पंचायत के सामने लोगो ने अतिक्रमण कर रखा लेकिन पंचायत अपने घर के बाहर का अतिक्रमण भी नही हटा पा रही इससे बड़ी निष्क्रियता क्या हो सकती है।
बता दे कि लगातार शिकायतों के बावजूद ग्राम पंचायत मौन धारण कर बैठी है इससे यह कहना गलत नही है कि नीचे से ऊपर तक सभी के हाथ रंगे हुए है और राजनीतिक दबाव के चलते कोई भी किसी भी तरह की कार्यवाही को आगे नही आ रहा।

सड़क पर खड़ी कर दी नेता ने बिल्डिंग, फिर भी मौन क्यो।

कहने को तो ग्राम पंचायत के पास बहुत अधिकार होते है लेकिन अगर वो अधिकार नोटों की गड्डियो के नीचे दब जाए तो शून्य होकर रह जाते है और शायद शंभूपुरा में भी ऐसा ही प्रतीत हो रहा कि जो भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी सड़क की जमीन पर बनी इस बिल्डिंग की कार्यवाही की ओर आगे बढ़ता है वह फिर से कार्यवाही पर वापस ही नही जाता इससे यह कहना गलत नही होगा कि कही ना कही जनप्रतिनिधियों ओर अधिकारी की मिलीभगत के चलते ही अभी तक इस मामले को कार्यवाही से वंचित रखा जा रहा है।

कहा गए नोटिस ओर एफआईआर

सुनने में यह भी आया था कि पूर्व में ग्राम पंचायत द्वारा तत्परता दिखाते हुए सम्बंधित अतिक्रमणकारी को नोटिस ओर यहाँ तक कि एफआईआर भी करवाई गई लेकिन कही ना कही मिली भगत के चलते अभी तक किसी तरह की कार्यवाही ना होना भ्रष्टाचार होने का संकेत दे रहा है।
बता दे कि शंभूपुरा में पग पग पर लोगो ने अवैध कब्जे कर रखे है, करीब 10 बीघा से भी अधिक करोड़ो की जमीन पर अतिक्रमण होने ओर ग्रामपंचायत सहित उच्चाधिकारियों के ध्यान में होने के बावजूद अभी तक इस पर किसी तरह की कार्यवाही ना होना मिलीभगत होना साफ प्रतीत हो रहा है।
मामला अब आगे तक भी पहुचा है, अब देखना यह है कि किसी तरह की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी या ऐसा ही चलता रहेगा यह तो समय के गर्त में है, फिलहाल क्षेत्रवासियों को कार्यवाही का इंतजार है ताकि क्षेत्र अतिक्रमणकारियों के पंजे से मुक्त हो सके।

Don`t copy text!