Invalid slider ID or alias.

कापसन-खण्डहर बना देवली मगरी स्थित सिचाई विभाग का अतिथि गृह, विभाग की अनदेखी के चलते सिचाई विभाग के अधिकाश भवन क्षतीग्रस्त।

वीरधरा न्यूज। कपासन@श्री शम्भूदयाल टेलर।
कापसन।राजस्थान सरकार के तात्कालिक मुख्यमंत्री मोहन लाल सुखाडिया के मंत्रीमण्डल में उप सिचाईमंत्री रहे भवानी शंकर नन्दवाना के कार्यकाल मे कपासन को कई सौगाते मिली। उसी में एक देवली मगरी स्थित सिचाई विभाग का अथिति गृह भी सम्मलित है। जिसे नन्दवाना जी ने राजकीय नुमाईदो की सुविधा के लिये 60 के दशक में लाखो रूपये लगा कर आलिशान रूप से बनवाया था। इस भवन से राजेश्वर सरोवर की प्राकृतिक छटा देखते ही बनती है। परन्तु विभाग की अनदेखी के चलते यह भवन पूर्ण रूप से क्षतीग्रस्त हो कर नशा खोरो की आश्रय स्थल बन चुका है। वर्तमान में सिचाई विभाग में कार्यरत कार्मिको को तो विभाग के इस अथितिगृह होने तक की जानकारी भी नही है। लोग इस भवन के दरवाजे खिडकिया, लाईट व नल फिटीग तक उखाड कर ले गये है।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के ब्लॉक संयोजक शंकर लाल प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि स्टेशन रोड पर पोस्ट आफीस के पास स्थित सिचाई विभाग के कार्यालय के हालात भी खराब है। मरम्मत व देखरेख के अभाव में यह कार्यालय भवन भी पुरा खण्डहर होने की कगार पर है। इस हेतु प्रजापत ने राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री व सिचाई मंत्री को पत्र प्रेषित कर जल्द ही इन दोनो भवनो की मरम्मत व सुरक्षा करने की मांग की है।

Don`t copy text!