Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-कोविड टीकाकरण की कम प्रगति पर प्रशासन गम्भीर लापरवाह अधिकारियों और कार्मिकों पर होगी सख्त कार्रवाई।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन एक बार फिर सख्त हो गया है। खंड स्तर पर लापरवाह चिकित्सा अधिकारियों ने अगर वैक्सीनेशन में लापरवाही बरती तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कोविड-19 की वीडियो काॅन्फ्रेन्स में दिये गए निर्देशों की पालना में जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा की अध्यक्षता में जिले में कोविड टीकाकरण की कम प्रगति वाले 5 खण्ड के बीसीएमओ व प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की रविवार को समिति कक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामकेश गुर्जर ने बताया कि जिले की औसत प्रगति से कम प्रगति वाले खण्ड भोपालसागर, राशमी, गंगरार, रावतभाटा, भदेसर की समीक्षा कर जिला कलक्टर ने एक सप्ताह में प्रगति में उल्लेखनीय सुधार नही होने पर खण्ड के अधिकारियों व कार्मिकों पर राज्य सेवा नियमों के अन्तर्गत कार्रवाई के निर्देश दिये है।

 

जिले मे मेगा टीकाकरण शिविर 4 को, राशन डीलर करेगें सहयोग

 

जिले में कोविड टीकाकरण की प्रथम और द्वितीय डोज से वंचित लोगों का टीकाकरण करने के लिए जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने चिकित्सा विभाग को 4 दिसम्बर को रसद विभाग के सहयोग से मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये है, जिसमें राशन डीलर सहयोग करेंगे। सीएमएचओ ने बताया कि मेगा टीकाकरण  शिविर से पहले सभी चिकित्सा अधिकारी बीएलओ, एएनएम, कोविड स्वास्थ्य सहायक, आषा सहयोगिनी, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रथम व द्वितीय डोज से वंचित लोगों को चिन्हित करेंगे तथा 4 तारीख को मेगा टीकाकरण अभियान में टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर आमंत्रित करेंगे । जिला कलक्टर ने वोटर लिस्ट अनुसार 18 वर्ष से अधिक उम्र के टीककरण से वंचित लोगों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिये घर-घर दस्तक अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन व माॅनीटरिगं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला रसद अधिकारी,  जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी, संबधित खण्ड के बीसीएमओ व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सहित डीपीएम-एनएचएम, खंड कार्यक्रम प्रबंधक आदि मौजूद थे।

Don`t copy text!