Invalid slider ID or alias.

प्लेटेलट्स दान के लिए एक बार फिर बल्लभ जोशी ने समय से पहले तोड़ा व्रत।

वीरधरा न्यूज़।बीकानेर@श्री अक्षय लालवानी।

बीकानेर ब्लड सेवा समिति द्वारा एसडीपी / प्लेटेलट्स दान भी आपात मांग पर करवाएं जाते रहे है, मंगलवार दोपहर को श्रीगंगानगर से आये एक मरीज को 2 यूनिट ए पॉजिटिव प्लेटेलट्स की आवश्यकता होने पर रक्तवीर बल्लभ जोशी और रक्तमित्र चंचल शर्मा को याद किया गया। चंचल शर्मा का यह दसवां एसडीपी दान था। बल्लभ जी समिति के ऐसे समर्पित रक्तवीर है जिन्होंने लगातार दूसरी बार अपना पवित्र व्रत तोड़कर किसी मरीज के जीवनदान के लिए अपनी प्लेटेलट्स का दान दिया। यह कदम सराहनीय है और ऐसे रक्तवीर ही समाज के लिए एक जीवंत उदाहरण है मानवता का।
समिति के संचालक रवि व्यास पारीक ने तीनों प्लाज्मा योद्धाओं और दोनो प्लेटेलट्स योद्धाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि समिति के अभी तक के कुल 20 प्लाज्मा योद्धाओं के माध्यम से कोविड पीड़ित 40 मरीज़ो को जीवनदान मिला है और प्लेटलेट्स दान से अब तक सैकड़ो जीवन बचाएं गए है। इस दौरान पीबीएम ब्लड बैंक के डॉ प्रेम पड़िहार, डॉ विकास और डॉ ऋषि माथुर ने प्लाज्मा दान और प्लेटेलट्स दान का निर्देशन और संचालन कार्य किया।

इस अवसर पर समिति के सचिव विक्रम इछपुल्याणी (अरोड़ा), रक्तमित्र तरूण सिंह शेखावत, राम पारीक, भानु बोहरा, मुकुल डागा, सुमित शर्मा, अभिषेक पुरोहित आदि ने उपस्थित रहकर अपना अपना सहयोग दिया।

Don`t copy text!